अन्नदाता आज भूख हड़ताल पर, दिल्ली के सीएम ने भी किया समर्थन

Farmer on hunger strike
Farmer on hunger strike

नई दिल्ली: किसान आंदोलन का आज 19वां दिन है, जिसके चलते कृषि सुधार वाले तीनों नए कानूनों को वापस लेने की जिद पर अड़े किसानों ने आज देशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का एलान किया है। इसके साथ ही किसान अपनी मांगें पूरी कराने के लिए किसान एक दिन के भूख हड़ताल पर हैं। जिसमें दिल्ली के सीएम केजरीवाल उनका साथ दें रहें है, केजरीवाल आज उपवास पर रहेंगे। इसके साथ ही आज भी दिल्ली-एनसीआर के कई रास्ते बंद रहेंगे।

गाजीपुर बॉर्डर

गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के चलते आज गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाला रास्ता बंद रहेगा। लोगों को दिल्ली जाने के लिए आनंद विहार, डीएनडी, चिल्ला, अप्सरा और भोपुरा बॉर्डर का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

Farmer on hunger strike
Farmer on hunger strike

अरविंद केजरीवाल किसान के साथ-

अरविंद केजरीवाल ने किसानों के समर्थन में आज एक दिन का उपवास रखा है जिस पर पंजाब के सीएम ने कहा था कि ये उनका नाटक है। इस पर आज सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया कि, ‘कैप्टन जी, मैं शुरू से किसानों के साथ खड़ा हूं। दिल्ली के स्टेडियम में जेल नहीं बनने दी, केंद्र से लड़ा। मैं किसानों का सेवादार बनके उनकी सेवा कर रहा हूं आपने तो अपने बेटे के ईडी केस माफ करवाने के लिए केंद्र से सेटिंग कर ली, किसानों का आंदोलन बेच दिया? क्यों?’

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया पाखण्ड-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज एक दिन की भूख हड़ताल पर हैं। इसे लेकर विरोधी उन पर हमला बोल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उन पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि, ‘केजरीवाल जी, ये आपका पाखण्ड है। आपने पंजाब विधानसभा चुनावों में वादा किया था कि जीतने पर एपीएमसी कानून में संशोधन किया जाएगा। नवंबर 2020 में आपने दिल्ली में कृषि कानूनों को अधिसूचित भी किया और आज आप उपवास का ढोंग कर रहे हो। यह कुछ और नहीं बल्कि पाखण्ड ही है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.