बुर्के की आड़ में डाले जा रहे है फर्जी वोट – संगीता चौहान

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की नौगांवा सादात सीट पर मंगलवार को हो रहे उपचुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी संगीता चौहान ने फर्जी मतदान का आरोप लगाया है, उन्होंने मांग की है कि पर्दानशीं महिलाओं का बुर्का हटवाकर ही उन्हें वोट डालने दिया जाए,
संगीता ने कहा, ‘फर्जी मतदान हो रहा है, मगर प्रशासन इसे समझ ही नहीं पा रहा है। हम बार-बार कह रहे हैं मगर वह सुन नहीं रहा है। बुरका हटाकर ही मतदान होना चाहिए, पहचान पत्र से जांच होनी चाहिए, यह कानून के मुताबिक न्यायोचित होगा।’ उन्होंने कहा, ‘यह फर्जी मतदान रोका जाना चाहिए, क्योंकि यह लोकतंत्र के लिये खतरनाक है।

कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह इन आरोपों की जांच कराएंगे। अमरोहा जिले की नौगांवा सादात सीट यहां से विधायक चुने गए कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन के कारण रिक्त हुई है, बीजेपी ने इस सीट के उपचुनाव में चौहान की पत्नी संगीता को टिकट दिया है। इस सीट पर 14 प्रत्याशी मैदान में हैं।

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगलवार शाम छह बजे तक 53 प्रतिशत से अधिक वोट पड़े। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय ने बताया कि सात सीटों पर उपचुनाव के लिये शाम छह बजे तक सभी सीटों पर औसतन 53.62 प्रतिशत वोट पड़े, मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चला, उन्होंने बताया कि शुरू में मतदान की गति धीमी रही, लेकिन दिन चढ़ने के साथ इसमें तेजी आयी, शाम छह बजे तक नौगांवा सादात सीट पर 61.50 प्रतिशत, बुलंदशहर सीट पर 52.10 फीसद, टूंडला सीट पर 54 प्रतिशत, बांगरमऊ सीट पर 50.59 फीसद, घाटमपुर सीट पर 49.42 प्रतिशत, देवरिया सीट पर 51.05 फीसद तथा मल्हनी सीट पर 56.65 प्रतिशत वोट पड़े।

Leave a comment

Your email address will not be published.