मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैजल खान को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार

faisal khan arrested
faisal khan arrested

नई दिल्ली : मथुरा के नंदगांव  के नंदबाबा मंदिर में धोखे से नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है वहीं पूछताछ के दौरान पता चला है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के लोग है इन्होंने नमाज पढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर फोटो वायरल की थी जिसके बाद बवाल बढ़ गया है ।

नंदगांव के विश्व प्रसिद्ध से नंद बाबा मंदिर में 29 अक्टूबर की दोपहर हरी टोपी लगा कर दो युवक अपने तीन सहयोगियों के साथ पहुंचे। मंदिर में पहुंचने के बाद एक युवक ने अपना नाम फैजल खान बताया और अपने साथ आए साथियों का परिचय मोहम्मद चांद, नीलेश गुप्ता और आलोक के रूप में कराया।

faisal khan arrested

फैसल खान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि धोखे से नमाज नहीं पढ़ी थी. सबके सामने नमाज पढ़ी वहां कई लोग मौजूद थे किसी ने मना नहीं किया नमाज पढ़कर कोई साजिश नहीं की है एफआईआर के सवाल फैसल खान ने कहा था कि ये केस राजनीतिक कारणों दर्ज हुआ है फैसल खान ने कहा कि मंदिर प्रांगण में हमने पूछकर नमाज पढ़ी थी. वहां लोग मौजूद थे, अगर कोई डांटता तो हम क्यों वहां नमाज पढ़ते. सद्भावना के लिए नमाज पढ़ी थी. कुछ गलत नहीं किया है. बता दें कि मथुरा में इस तरह का मामला तब सामने आया है, जब यहां पर स्थित कृष्ण जन्मभूमि और उसके पास बनी मस्जिद का मामला अदालत पहुंचा है. बीते दिनों ही यहां पर कुछ संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की अपील की है और मथुरा जिला अदालत में याचिका लगाई है, जिसपर नवंबर में ही सुनवाई होनी है ।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.