Corona Update : देश में अगले हफ्ते पीक पर होगा कोरोना, जानें वैज्ञानिकों की राय

corona updates
corona updates

नई दिल्लीः Corona Update -देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़े बेहद गंभीर हैं, देश में कोरोना वायरस का 3 से 5 मई के बीच पीक आ सकता है. वैज्ञानिकों की एक टीम ने गणितीय मॉडल की गणना के आधार पर सरकार को इसकी जानकारी दी है कोरोना का यह पीक पिछले अनुमान से कुछ दिन पहले आ सकता है.हर दिन महामारी तेजी से फ़ैल रही है।

corona updates
corona updates

कोरोना से जंग

बता दें की साइंटिस्ट ग्रुप के हैड एम विद्यासागर ने बताया “हमारा मानना है कि अगले हफ्ते तक देश भर में डेली के नए केस पीक पर पहुंच जाएंगे.” उन्होंने कहा कि दो अप्रैल को ग्रुप ने एक प्रजेंटेशन में सीनियर सरकारी अधिकारियों को को बताया था नए केस 5 से 10 मई के बीच पीक पर पहुंच जाएंगे. विद्यासागर ने कहा कि ” हमने प्रजेंटेशन में कहा कि जुलाई या अगस्त में काम आने वाले स्ट्रक्चर लगाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि तब तक लहर समाप्त हो चुकी होगी. यह पता लगाने की कोशिश करें कि हम अगले चार से छह सप्ताह के लिए लड़ाई कैसे लड़ने जा रहे हैं।

Vaccination : देश में आज से 18+ को लगेगी वैक्सीन, जानें किन राज्यों में लगेगा टीका

ज्यादा संक्रमण के मामले

विद्यासागर ने कहा “भारत की महामारी की पहली लहर सितंबर के मध्य में डेली के 97,894 मामलों के साथ पीक पर पहुंची. देश में अब प्रतिदिन तीन गुना ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और 2,08,000 मौते हो चुकी हैं. कुल मामलों की संख्या 1.8 करोड़ हो गई है. मामलों की वास्तविक संख्या 50 गुना अधिक हो सकती है, क्योंकि बड़ी संख्या में संक्रमित हुए लोगों में कोई लक्षण नहीं दिखे. ”

COVID 19 : कोरोना में भूलकर भी न करें ये गलतियां, जानें एक्सपर्ट्स की राय

3 लाख से अधिक संक्रमण

बता दें की देश में 3 लाख से अधिक संक्रमण के मामले आए हैं. शुक्रवार को सर्वाधिक 3.86 लाख नए मामले सामने आए. कोरोना के बढ़ते मामलों से देश में पब्लिक हेल्थ का संकट खड़ा हो गया है और सरकार को दुनिया भर के देशों से ऑक्सीजन, दवाओं और अन्य जरूरी वस्तुओं को मंगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. कोरोना की ये लहर काबू में आने का नाम नहीं ले रही मामले हर दिन बढ़ रहे हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=FP_khA27n4E\

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *