एटा की बेटी बनी एक दिन के लिए SSP, सुनी लोगों की फरियाद

प्रतिष्ठा ने दिखाई प्रतिभा
प्रतिष्ठा ने दिखाई प्रतिभा

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश के जिला एटा में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत असीसी कांवेंट स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा प्रतिष्ठा महाजन को एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने एक दिन का एसएसपी बनाया। इस अभियान के चलते प्रतिष्ठा ने पुलिस दफ्तर का कामकाज देखा और वहा के कार्य को भी समझा ।

प्रतिष्ठा ने दिखाई प्रतिभा
प्रतिष्ठा ने दिखाई प्रतिभा

Kisan Tractor Rally : Ghazipur Border के लिए किसानों की कूच करने की तैयारी || Kisan Andolan ||

प्रतिष्ठा ने सुनी फरियाद-

पुलिस मिशन शक्ति अभियान संचालित कर रही है, जिसके अंतर्गत छात्राओं, महिलाओं के प्रति सम्मान व्यक्त कर उन्हें जागरूक बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पिछली बार कई छात्र-छात्राओं को एक दिन का थानेदार बनाया गया था। प्रतिष्ठा ने फरियादियों की फरियाद सुनी और निस्तारण करने के लिए कहा। इस दौरान एसएसपी ने कहा कि प्रतिष्ठा होनहार छात्रा है और वह स्पेस वैज्ञानिक बनना चाहती है। छात्राओं को पुलिस की कार्यशैली समझाई जा रही है ताकि वे समझ सकें कि पुलिस व्यवस्था कितनी महत्वपूर्ण है और समाज की सेवा के प्रति भी उनके अंदर जागरूकता बढ़े। आत्मनिर्भर बनने की दशा में यह एक अच्छा कदम है।

Alcohol Licence In Up : अब घर में भारी मात्रा में शराब रखना पड़ेगा भारी, दिखाना होगा लाइसेंस ||

मतदाता दिवस जागरूकता प्रतियोगिता-

मतदाता दिवस जागरूकता के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा शनिवार को जिला स्तर पर निबंध स्लोगन तथा पोस्टर प्रतियोगिता कराई। इसमें राजकीय बालिका इंटर कॉलेज एटा का दबदबा रहा। जिला विद्यालय निरीक्षक मिथिलेश कुमार की देखरेख में बनी निर्णय समिति ने विजेताओं की घोषणा की।एटा की शिवानी दीक्षित ने प्रथम, जीआइसी एटा के आदित्य शाक्य दूसरे तथा श्रीराम बालभारती इंटर कालेज की मुस्कान ने तीसरा स्थान पाया। राजकीय इंटर कालेज परिसर में हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रधानाचार्य क्षेत्रपाल सिंह के अलावा राजेंद्र सिंह वर्मा डा. मनोज सक्सेना सहित अन्य स्कूलों से आए प्रधानाचार्य शिक्षक व प्रतिभागी मौजूद रहे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.