यूपी मे लगेंगे रोजगार मेला,चपरासी से लेकर मैनेजर तक के पदों पर मिलेगी नौकरी

Employment fair will be held in UP

नई दिल्ली: यूपी में रोजगार तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहद ही महत्वपुर्ण ख़बर सामने आई है।

दरअसल उत्तर प्रदेश की राजधानी में स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय के परिसर में बड़ा रोजगार मेला आयोजित होने जा रहा है। रोजगार मेले के लिए संभावित तिथि 15 से 20 मार्च बताई जा रही है। इस मेले का आयोजन सेवायोजन कार्यालय के तत्वाधान में किया जाएगा

रोजगार मेला
रोजगार मेला

बारहवीं में नहीं लिया PCM तो भी आप कर सकते हैं इंजीनियरिंग, जानिये कैसे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हो सकते है मुख्य अतिथी

मेले के आयोजकों ने रोजगार मेले में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को भी निमंत्रण भेजा है। आपको बता दें कि मुख्य्मंत्री रोजगार मेले के मुख्य अतिथि हो सकते हैं। इस रोजगार मेले में युवाओं को बड़े अवसर मिलने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि कार्यक्रम की तिथि निर्धारित होने के साथ ही एक निमंत्रण पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया गया है।

सभी अभ्यर्थियों को दिया जायेगा नियुक्ति पत्र 

मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम करवाने की तैयारी चल रही है। रोजगार मेले में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा। इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन कला संकाय के पीछे वाले मैदान में होगा।

टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने बनाए पक्के मकान, 2000 और मकानों का निर्माणकार्य जारी

100 से अधिक कंपनीयां देगी रोजगार का अवसर 

रोजगार मेला

रोजगार मेलाएमबीए विभाग के विभागाध्यक्ष संजय मेधावी ने बताया कि यह अब तक सबसे बड़ा जॉब फेयर होगा। जिसमें 100 से अधिक कंपनियां रोजगार के अवसर लेकर आएंगी। छात्रों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मौके दिए जाएंगे। जिसमें बीटेक, एमबीए, आईआईटी से लेकर कक्षा 8 पास वाले छात्र-छात्राओं को भी मौका मिलेगा। जॉब फेयर में चपरासी से लेकर मैनेजर के पदों तक नौकरियां देने के लिए कंपनियों के प्रतिनिधि चयन के लिए आएंगे।

8वीं पास युवाओं के लिए भी होगें रोजगार के अवसर 

कया्स यह भी लगाया जा रहा है की रोजगार मेले में पूरे उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में लगभग 10 हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। रोजगार मेले में सभी युवाओं के लिए समान अवसर होंगे। आयोजकों ने रोजगार मेले में भाग लेने वाले युवाओं को सेवायोजन में पंजीकरण करवाना अनिवार्य किया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर करावाया जा रहा है आयोजन

रोजगार मेले में जाने के इच्छुक युवा पंजीकरण की प्रक्रिया का लिंक लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। यहां उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। इस लिंक में अपनी पूरी जानकारी भरने के बाद सभी छात्र रोजगार मेले में शामिल हो सकेंगे। युवाओं को ध्यान देना होगा की सभी कम्पनियां यहीं से रजिस्ट्रेशन होने के बाद इंटरव्यू लेंगी।

 Yashwant Sinha joins TMC | BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा TMC में हुए शामिल

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *