Election: इन चार राज्यों व केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव, जानिए कहां-कहां होंगे

चुनाव
चुनाव

नई दिल्लीः Election: तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के साथ पश्चिम बंगाल और असम में तीसरे चरण के चुनाव के लिए रविवार शाम चुनावी अभियान थम गया। इस क्रम में विधानसभा चुनाव वाले चार राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता और स्टार कैंपेनर ने अपने पूरे दम खम के साथ मतदाताओं को लुभाने का पूरा प्रयास किया। केरल की 140 विधानसभा सीटों, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीट और पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को चुनाव है।

गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव में हलचल, गैंगस्टर अनिल दुजाना की पत्नी लड़ेगी चुनाव

अंतिम चरण का चुनाव (Election) 

बता दें कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक ही चरण में मतदान होना है। वहीं पश्चिम बंगाल की 31 सीटों के लिए तीसरे चरण का मतदान है और असम की 40 सीटों पर अंतिम चरण का चुनाव है। पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में चुनाव कराया जा रहा है वहीं असम में तीन चरणों में Election संपन्न होंगे। तमिलनाडु में कन्नियाकुमारी लोकसभा सीट व केरल के मलप्पुरम संसदीय सीट पर उपचुनाव भी होना है।

चुनाव
चुनाव

वोट की अपील

पश्चिम बंगाल में अधिकांश नेता जनसभाओं पर फोकस कर रहे हैं और लोगों के बीच जाकर वोट की अपील कर रहे हैं। 6 अप्रैल को 3 जिलों हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना के 31 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में 13 महिलाओं समेत कुल 205 उम्मीदवार मैदान में हैं। असम में होने वाले तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के लिए 25 महिलाओं समेत कुल 337 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

बंगाल में गरजे CM योगी, बोले- TMC के गुंडो ने बंगाल की धरती को बनाया अराजक

 मतदान के लिए तैयारियां 

असम में होने वाले तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के लिए 25 महिलाओं समेत कुल 337 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।  असम विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए प्रचार रविवार को समाप्त हो गया। छह अप्रैल को 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं। तीसरे चरण में नेडा के संयोजक और राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित 337 उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=kKJdyiyakDw

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *