उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी बनेगा गौतमबुद्ध नगर- मुख्यमंत्री योगी

यूपी में किसान आंदोलन
यूपी में किसान आंदोलन

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर को प्रदेश की आर्थिक राजधानी बनाने का ढृढ़संकल्प जताया। उन्होंने साफ कहा कि उत्तर प्रदेश की खुशहाली का रास्ता गौतमबुद्ध नगर से होकर गुजरता है। यूपी दिवस का नोएडा में आयोजन होने से साफ है कि प्रदेश सरकार के लिए यह जिला कितना अहम है। गौतमबुद्ध नगर से जिले के ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश के नागरिकों की जीवन में रोजगार के जरिये खुशहाली आएगी। औद्योगिक विकास एवं रोजगार के लिए यहां अपार संभावनाएं हैं प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत को मूर्त रूप देने के लिए उत्तर प्रदेश आधारशिला तैयार कर रहा है।

ये भी पढ़ें- तिरंगा फहराकर अयोध्या में रखी जाएगी मस्जिद की नींव

Economy Capital Gautam Buddh Nagar
Economy Capital Gautam Buddh Nagar

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी से गौतमबुद्ध नगर की अंतरराष्ट्रीय परिदर्श्य पर जो छवि अंकित हुई है, उससे विकास को तीव्र करने का बेहतरीन अवसर मिला है। मुख्यमंत्री ने रोडमैप खींचते हुए साफ संकेत दे दिया कि इस अवसर को प्रदेश सरकार जाया नहीं करेगी। पूरी क्षमता के साथ इसका दोहन कर विकास का नया मुकाम तय किया जाएगा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा का गठन जिस मकसद के साथ हुआ था, भाजपा सरकार उसे पूरा करेगी।

ये भी पढ़ें- राजपथ पर इतने बजे से शुरू होगी परेड, दुनिया देखेगी भारत की ताकत

Economy Capital Gautam Buddh Nagar
Economy Capital Gautam Buddh Nagar

मौसम खराब होने के कारण यूपी दिवस का उद्घाटन करने नोएडा न पहुंच सके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मन में इसकी टीस भाषण में झलकी। उन्होंने कहा कि वे खुद नोएडा आकर लोगों से संवाद करना चाहते थे, पर मौसम बीच में आ गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य में गौतमबुद्ध नगर अहम कड़ी है। एक जिला एक उत्पाद के माध्यम से प्रदेश की विविधता और खासियत को लोगों के सामने रखा गया।

Republic Day पर किसानों की Tractor Rally, इन रास्तों पर निकलने से बचें

Leave a comment

Your email address will not be published.