12वीं पास लोगों के लिए नॉन-टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

DU Recruitment 2021

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े परीक्षा ए़जेंसी में शुमार, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में नॉन-टीचिंग शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा हैं। इस पद के इच्छुक व योग्य उम्मदीवार नॉन-टीचिंग भर्ती 2021 पोर्टल, recruitment.nta.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

du recruitment 2021

थूक कर नान बनाने वाला मोहसिन पकड़ा गया, वीडियो हुआ था वायरल

1145 पदों पर होनी है नियुक्तियां

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1145 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मार्च 2021 है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन प्रक्रिया जल्द पूरा कर लें।

बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी 2021 को शुरू किए गए थे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मार्च 2021 तय किया था। अब ऐसे में ये खबर उन अभ्यर्थियों के लिए खास हो सकती है, जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन करने से वंचित हैं। आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दिए गए हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि

16 मार्च 2021

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड  /विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। (विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है।)

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा रखी गई है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आयु से संबंधित पूरी जानकारी जान लें।

कुल पद

1145

ऐसे करें आवेदन

1. सबसे पहले एनटीए भर्ती 2021 पोर्टल recruitment.nta.nic.in पर जाएं।

2. उसके बाद सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करें।

3. फिर एनटीए डीयू भर्ती 2021 पोर्टल ओपेन होगा, जहां होम पेज पर ही अप्लीकेशन से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें।

4. अब आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद आवंटित अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड को भरकर सबमिट करके अपना आवेदन सबमिट करना होगा।

 हूबहू UFO जैसा दिखने वाला अनोखा जंगल | Jungle | Kyushu island | Japan

https://www.youtube.com/watch?v=OwGpfU-oVPA

Leave a comment

Your email address will not be published.