एयरपोर्ट के पास तैयार हुआ DRDO का अस्पताल, 500 ICU बेड्स के साथ वेंटिलेटर की भी व्यवस्था

नई दिल्लीः रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली एयरपोर्ट के पास स्थित एक अस्पताल को दोबारा खोलने का फैसला किया है. इस अस्पताल में 500 बैड की व्यवस्था है. यह सभी आईसीयू बेड हैं, जिसमें वेंटिलेटर की भी व्यवस्था है. इसके अलावा यहां एक कैंटीन भी खोली जा रही है, जिसमें मरीज के लिए खाना तैयार होगा।

दिल्ली में 24 घंटे उपलब्ध है EV कैब की सुविधा, कोरोना मरीजों को मिल रही फ्री सेवा

DRDO कोविड अस्पताल

बता दें की कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री सभी ने डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल को एक बार फिर से तैयार करने के लिए कहा था. डीआरडीओ के चेयरमैन सतीश रेड्डी ने कहा कि रविवार को हम इस अस्पताल को डॉक्टरों के हवाले कर देंगे और इसके बाद यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी. हाल ही में यहां होम सेक्रेट्री ने मुआयना किया है।

DRDO hospital
DRDO hospital

500 बेड की व्यवस्था

DRDO चेयरमैन ने कहा, ‘दवाइयों की कमी न हो इसको देखते हुए हमने आउटसोर्स एजेंसीज से पहले ही बात कर ली है और जो भी जरूरी दवाइयां है, इस अस्पताल में उपलब्ध कराई जाएंगी. किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न आए उन सबका हम ख्याल रखते हुए पहले से ही चल रहे हैं. रविवार को अस्पताल अपने चार्ज में ले लेंगे और फिर रात से ही यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी. अभी 1 से 2 दिन 250 बेड की व्यवस्था रहेगी और फिर उसके बाद 500 बेड की व्यवस्था कर दी जाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=oZzIAoOY8yk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *