कोरोना का बढ़ता कहर ! देश के प्रमुख डॉक्टरों ने की अपील कहा जल्द लगे Lockdown

covid 19 updates
covid 19 updates

नई दिल्लीः देश में कोरोना की वर्तमान स्थिति बेहद ख़राब है, बीते एक दिन में 2 लाख नए मामले सामने आए हैं। देश में बहुत तेज रफ्तार से फैल रहे कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश के कई प्रमुख डॉक्टरों ने सरकार से जल्द से जल्द लॉकडाउन लगाने की अपील की है। देश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए अग्रणी डॉक्टरों का मानना है कि जल्द लॉकडाउन लगाना चाहिए।

MP में कोरोना की स्थिति हुई भयाभव, डॉक्टर ने कहा- सिलिंडर साथ लाएं वरना न आएं

डॉक्टरों ने दी Lockdown की सलाह

बता दें की भारत में मेदांता अस्पताल चेन के अध्यक्ष सर्जन नरेश त्रेहन ने कहा है कि वायरस के इस नए रूप का जवाब देने का एक मजबूत तरीका जल्द से जल्द लॉकडाउन लगाना है। नरेश त्रेहान ने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र ने एक निर्णय लिया है, दूसरे राज्यों को भी तेजी से कदम उठाना चाहिए क्योंकि समय बहुत कीमती है। और स्थिति भयावह होती जा रही है।

डॉक्टरों ने दी Lockdown की सलाह
डॉक्टरों ने दी Lockdown की सलाह

उन्होंन आगे कहा कि वायरस के विभिन्न नए वैरियंटों ने दोगुनी गति से कोरोना का प्रसार किया है। उन्होंने आगे कहा कि यहां तक ​​कि स्पैनिश फ्लू की दूसरी लहर बहुत विनाशकारी थी। इसी तरह कोविड-19 की इस दूसरी लहर भी खतरनाक है। हम देख रहे हैं कि प्रत्येक दिन मामलों की संख्या बहुत तेज होती जा रही है। पहली और दूसरी लहर के आंकड़ों में अंतर बहुत बड़ा है, लगभग दोगुना।

Haridwar Kumbh : महाकुंभ में कोरोना से हाहाकार, 18 साधु-100 से अधिक श्रद्धालु कोरोना संक्रमित

क्षेत्रवार लॉकडाउन प्रभावी

भारतीय चिकित्सक और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पूर्व अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने समाचार एजेंसी को बताया की वायरस अब पश्चिम (महाराष्ट्र) से उत्तर (दिल्ली) तक फैल रहा है.लेकिन मामलों को देखते हुए, मैं कह सकता हूं कि यूके वैरियंट खतरनाक नहीं दिख रहा है। महामारी की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए देश में एक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने के सवाल पर अग्रवाल ने सुझाव दिया कि क्षेत्रवार लॉकडाउन प्रभावी हो सकता है।

https://www.youtube.com/watch?v=iP8BxO1c5xU

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *