किसानों के बाद डॉक्टरों की हड़ताल, सरकार के इस फैसले का कर रहे हैं विरोध

Doctors Mixopathy Protest
Doctors Mixopathy Protest

नई दिल्ली :  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शुक्रवार को  हड़ताल की घोषणा की है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक, सभी गैर-आपातकालीन और गैर-कोविड मेडिकल सेवाएं ठप रहेंगी लेकिन इस दौरान सभी आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी. सभी आपातकालीन सेवाओं की तरह कोविड अस्पताल, ICU, दुर्घटना और मैट्रनिटी होम्स और नवजात आईसीयू हमेशा की तरह काम करेगा. आईएमए का भी दावा है कि हड़ताल की वजह से ना ही कोरोना मरीजों का इलाज प्रभावित होगा और ना ही आपातकालीन सेवाओं पर कोई असर पड़ेगा ।

Doctors Mixopathy Protest
Doctors Mixopathy Protest

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के विरोध की वजह

केंद्र सरकार का हाल का फैसला कि आयुर्वेद के डॉक्टर्स (Doctors) भी अब सर्जरी कर सकेंगे. इसी फैसले के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 8 दिसंबर से विरोध जताना शुरू कर दिया. आईएमए का मानना है कि इससे मिक्सोपैथी (Mixopathy) को बढ़ावा मिलेगा।

Doctors Mixopathy Protest
Doctors Mixopathy Protest

आपको बता दें, महाराष्ट्र में आईएमए की 219 शाखाओं के 45,000 डॉक्टरों सहित महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल से पंजीकृत 110,000 डॉक्टर भी आंदोलन में भाग लेंगे. इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र में 36 सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों से 15,000 मेडिकल छात्र जो एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं वे आईएमए के मेडिकल स्टूडेंट्स नेटवर्क की विंग की ओर से सक्रिय रूप से भाग लेंगे

Leave a comment

Your email address will not be published.