दिल्ली के सदर बाजार में उमड़ी भीड़, क्या खत्म हो गया है Corona?

Diwali in Corona
Diwali in Corona

नई दिल्ली :  देश की राजधानी दिल्ली को कोरोना वायरस महामारी ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले रखा है। हर रोज हैरान और परेशान कर देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। बुधवार को पहली बार 24 घंटे में 8500 से ज्यादा मामले सामने आए। शहर में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। इसके साथ ही वायु प्रदूषण की मार भी पड़ रही है। लेकिन इस सबके बावजूद ये देखने में आ रहा है कि लोगों में कोरोना को लेकर लापरवाही बैठ चुकी है, दिल्ली के सदर बाजार में लोगों की बेशुमार भीड़ दिखाई पड़ रही है। भीड़ को देखकर कहीं से नहीं लगता है कि ये कोरोना काल है ये भी माना जा सकता है कि ये त्योहार का समय है, हर किसी को बाजार जाने की जरूरत पड़ती है, लेकिन फिर भी लोगों को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि वो कम से कम घर से निकलें, खासकर की जहां भीड़ भाड़ हो उस जगह जाने से बचा जाए।

Diwali in Corona
Diwali in Corona

दरअसल, दिल्ली के मशहूर सदर बाजार में दिवाली की पूर्व संध्या पर ऐसा नजारा देखने को मिला जहां सिर्फ भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही है. इस भीड़ में लोग एक-दूसरे से टकराते दिखे. कई लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं दिखाई दे रहे थे. एएनआई (ANI) द्वारा जारी की गईं तस्वीरों को देखने से साफ पता चलता है कि किस कदर लोगों की भीड़ लगी हुई थी. यह तस्वीरें इसलिए भी चौंकाने वाली हैं क्योंकि कोरोना वायरस दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है. इसे देखते हुए पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ।

Diwali in Corona
Diwali in Corona

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर की हवा पहले से ही काफी जहरीली हो चुकी है और लगातार चेतावनी भी दी जा रही है कि पटाखे चलाने से हालात और बिगड़ सकते हैं. उधर दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या रोजाना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि त्योहारों की वजह से बाजार की भीड़-भाड़ और ठहरा हुआ प्रदूषण दिल्ली में कोरोना के खतरे को और बढ़ा सकता है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.