कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर धर्मेगौड़ा की मिली लाश, सुसाइड नोट बरामद

Dharmegowda death news update
Dharmegowda death news update

नई दिल्ली : कर्नाटक के चिकमंगलूर में राज्य की विधानपरिषद के डिप्टी स्पीकर एस.एल. धर्मेगौड़ा का शव मिला है. यहां कदूर के पास रेलवे ट्रैक पर पुलिस को उनका शव बरामद हुआ है, साथ ही एक सुसाइड नोट भी प्राप्त हुआ है. पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी हुई है और अभी तक सुसाइड की पुष्टि नहीं की गई है।

Dharmegowda death news update
Dharmegowda death news update

जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा, ‘राज्य विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबरें चौंकाने वाली है। वह एक शांत और सभ्य आदमी थे। यह राज्य का नुकसान है।’

Dharmegowda death news update
Dharmegowda death news update

बता दें कि लगभग दो हफ्ते पहले, कर्नाटक विधान परिषद में तो हद ही हो गई थी। उपाध्यक्ष धर्मेगौड़ा को एमएलसी जबरन उठाकर सदन से बाहर ले गए और दरवाजा बंद कर दिया। इसपर भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी लेहर सिंह सिरोया ने इस घटना की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘कुछ MLC ने विधान परिषद के उपाध्यक्ष को जबरन कुर्सी से हटाकर गुंडों की तरह व्यवहार किया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। हमने अपने परिषद के इतिहास में ऐसा शर्मनाक दिन कभी नहीं देखा। मुझे शर्म आ रही है कि जनता हमारे बारे में क्या सोच होगी, वहीं, कांग्रेस ने भाजपा और जेडीएस पर मनमानी करने का आरोप लगाया।

मंगलवार को ही दोपहर 2 बजे धर्मेगौड़ा का अंतिम संस्कार किया जाएगा, इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी वहां मौजूद रहेंगे. राज्य सरकार में मंत्री बोम्माई के मुताबिक, बीती रात 6.30 बजे धर्मेगौड़ा ने अपने ड्राइवर को बताया कि वो किसी को लेने जा रहे हैं लेकिन वो वापस नहीं आए. उसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की और फिर लाश का पता चला।

Leave a comment

Your email address will not be published.