शहीद की बेटी ने डीएम को लिखा खत, उसके बाद सब देख के दंग रह गए

शहीद-की-बेटी-के-खत-लिखने-पर
शहीद-की-बेटी-के-खत-लिखने-पर

नई दिल्ली : जम्मू में 2018 में ड्यूटी पर तैनात शहीद हुए बीएसएफ के जवान की बेटी ने अपनी शादी में कन्यादान करने का आग्रह डीएम को एक पत्र लिखकर किया. देवरिया डीएम ने जवान की बेटी का मान रखा और अपनी पत्नी संग शादी में आशीर्वाद देने पहुंच गए. शादी में अपने आशीर्वाद के साथ साथ उपहार भी बांटे.

बता दें की सलेमपुर के मझौली राज निवासी अजय कुमार रावत बीएसएफ में 88 बटालियन में कॉन्‍स्‍टेबल के पद पर कार्यरत थे. वह जम्मू के उधमपुर में तैनात थे. ड्यूटी के दौरान 25 अगस्त 2018 में हादसे में उनकी जान चली गई. पत्नी मीरा देवी और उनके दो बेटे अभिलाष और अश्वनी हैं, तीसरी बेटी शिवानी है जिसकी शादी मंगलवार को हुई.

शिवानी ने एक पत्र के माध्यम से डीएम अमित किशोर को अपना कन्यादान करने के लिए इच्छा जताई थी. जिस पर डीएम मना न कर सके और अपनी पत्नी के साथ द जवान की बेटी को आशीर्वाद देने उसके मंडप में पहुंच ही गए.

शादी में  उन्होंने प्यार और आशीर्वाद के साथ-साथ उपहार भेंट दिये, जिसे देखने के लिए लोग मौजूद रहे. शिवानी और उसकी मां इस बात से बेहद खुश भी नजर आईं।

इस दौरान देवरि‍या डीएम अमित किशोर ने कहा कि शिवानी रावत के पिता बीएसएफ में जवान थे. ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु हुई थी. यह उनकी बेटी की इच्छा थी कि मैं इनकी शादी में आऊं. और बड़ा भावभीन एक पत्र भी हमें लिखा गया, तो हमें अपने परिवार के साथ आना ही पड़ा.

Leave a comment

Your email address will not be published.