दिल्ली में आज बारिश से बढ़ेगी ठंड, जाने कैसा होगा मौसम का हाल

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

नई दिल्ली : देश में अचानक से मौसम मे बदलाव आया है। पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी और दिल्ली समेत कई राज्यों में हो रही हल्की बारिश से ठंड बढ़ गई है। 12 दिसंबर यानी आज पहले दिनों की अपेक्षा दिल्ली समेत कई राज्यों में काफी बदलाव देखने को मिला। आज दिल्ली , यूपी समेत कई राज्यों में हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण-दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, द्वारका और इंदिरा गाँधी हवाईअड्डे पर हल्की बारिश हो सकती है।

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

मौसम विज्ञान विभाग ने यह भी जानकारी दी थी कि शनिवार और रविवार को दिल्‍ली में तेज बारिश के पूरे आसार हैं जिसके बाद इलाके में वायु की गुणवत्‍ता में भी सुधार होगा. बीते सप्‍ताह, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) औसतन 362 रिकॉर्ड किया जा रहा है. जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी।

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

भारत के मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राष्ट्रीय राजधानी में आज हल्की बारिश या बूंदा-बांदी के साथ न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.