दिल्ली में आज फिर हल्की बारिश की संभावना, जानें मौसम का ताजा हाल

delhi rain today
delhi rain today

नई दिल्लीः दिल्ली में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस नीचे है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएसडी) ने यह जानकारी दी. बीती रात भी राजधानी दिल्ली में जोरदार बारिश दर्ज हुई है. हालांकि, सुबह के वक्त राजधानी के कई इलाकों में धूप खिल गई है।

देश में कोरोना की हो रही धीमी रफ़्तार, एक्टिव केस सहित 10 फीसद गिरी संक्रमण दर

हल्की बारिश की संभावना

बता दें की मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश होने की संभावना है. शनिवार सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक 19 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस दौरान पालम श्रेत्र में 22 मिमी, लोधी रोड में 22.6 मिमी और आयानगर में 35 मिमी बारिश दर्ज की गई है. शनिवार से मौसम के साफ होने की संभावना है और इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

इस ऐप के जरिए अब घर पर ही कर सकेंगे कोरोना जांच, जानें विस्तार से

पश्चिमी विक्षोभ

यूपी के कई इलाकों में बीते दिन भी बारिश दर्ज की गई है जिस से दिन के तापमान में भी फिरवत दर्ज की गयी. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में यहां के तापमान में और गिरावट आने के आसार हैं. वहीं राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यहां के कई इलाकों में अगले तीन दिनों में फिर बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.