समय रहते GTB अस्पताल में ऐसे पहुंचाया गया Oxygen टैंकर, 500 मरीजों की बचाई जान

Oxygen supply in delhi
Oxygen supply in delhi

नई दिल्लीः कोरोना का बढ़ता कहर लोगों के लिए मुसीबत बन गया है, इसी बीच पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 500 कोरोना पीड़ित मरीजों की सांसों की डोर न थमे, इसलिए समय पर ऑक्सीजन टैंकर पहुंचाकर सभी की जान बचाई गई। इससे पहले मंगलवार शाम को जानकारी सामने आई थी कि जीटीबी अस्पताल में भर्ती सैकड़ों मरीजों की हालत गंभीर है। मरीजों को ऑक्सीजन की दिक्कत आ सकती है।

GTB hospital news
GTB hospital news

500 मरीजों की बची जान

बता दें की जीटीबी में 500 कोरोना मरीजों के हालात के मद्देनजर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मदद मांगी थी। सत्येंद्र जैन ने ट्वीट किया था- ‘जीटीबी अस्पताल में ऑक्सीजन की बेहद कमी है। ऐसे में ऑक्सीजन 4 घंटे से अधिक नहीं चल सकती है। ऑक्सीजन के इंतजार में 500 से अधिक कोरोना रोगी हैं। प्लीट मदद करें।’

मुख्यमंत्री ने भी किया ट्वीट

तो वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर केंद्र सरकार से दिल्ली को तत्काल ऑक्सीजन प्रदान करने की अपील की थी. बता दें की समय रहते एक ऑक्सीजन टैंकर के पहुंचने से सब मरीजों को बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि तुरंत यह कदम उठाते हुए जीटीबी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाकर सभी 500 कोरोना मरीजों की जान बचाई गई।

Corona Health Tips: बच्चे को है कोरोना तो बस एक हफ्ते करें ये काम, हो जाएंगे ठीक

जल्द बढ़ेगी बेड्स की संख्या

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पहले ही कह चुके हैं कि दिल्ली में बेड की बहुत कमी हो रही है। अस्पतालों में दिल्ली के रहने वाले मरीज भी हैं और बाहरी राज्यों के मरीज भी भर्ती हैं। हम कोविड प्रबंधन में दिन-रात लगे हुए हैं। हम एक-एक अस्पताल में जा रहे हैं। वार्ड के अंदर तक जाकर मरीजों से मिल रहे हैं और उनकी समस्याएं सुन रहे हैं। दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर है। एक-दो दिन में ऑक्सीजन आपूर्ति की समस्या समाप्त होने की उम्मीद है। इसके बाद बहुत बड़ी संख्या में बेड बढ़ जाएंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=tIIH79CtTSw

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *