केजरीवाल सरकार का निर्देश- Delhi Police नहीं कर पाएगी DTC बसों का इस्तेमाल

delhi police
delhi police

नई दिल्ली:  केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस की ड्यूटी में भेजी गईं डीटीसी बसों को तुरंत डिपो में लौटने का निर्देश दिया है। बताया जरा है की, परिवहन विभाग ने DTC को निर्देश देकर दिल्ली पुलिस को मुहैया कराई गईं बसों को लौटने के लिए कहा है।

delhi police
delhi police

किसान आंदोलन पर आमने सामने

दिल्ली पुलिस की ड्यूटी में लगी बसें-

परिवहन विभाग द्वारा सभी डीटीसी बस डिपो में ईमेल भेजा गया है और सभी फौजियों, सीआरपीएफ और पुलिस वालों की ड्यूटी में लगी बसों को डिपो में लौटने का तुरंत निर्देश दिया गया है। बता दें कि किसान आंदोलन में अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों द्वारा 576 डीटीसी बसों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

delhi police
delhi police

यह भी पढ़ें- दिल्ली की केजरीवाल सरकार संवारेगी अब मुगलकालीन विरासत को

आंदोलन से जुड़े ऐसे 115 लोगों की लिस्‍ट जारी-

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान आंदोलन से जुड़े ऐसे 115 लोगों की लिस्‍ट जारी की है। केजरीवाल ने कहा कि बीते कुछ दिनों से हमें कई लोगों ने संपर्क किया है और बताया कि किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आए किसान वापस घर नहीं लौटे हैं। उनका पता नहीं लग पा रहा है, वे मिसिंग है। मैं समझ सकता हूं, कि जिन लोगों के घर के लोग वापस नहीं लौटे, उनके ऊपर क्या बीत रही होगी। यह सभी सरकारों का दायित्व है कि जो लोग मिसिंग हैं, उन्हें ढूंढकर परिवारों को सूचित किया जाए।

delhi police
delhi police

71 दिनों से जारी है किसानों का प्रदर्शन

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन पिछले 71 दिनों से जारी है और किसान लगातार तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी दी जाए और तीनों नए कृषि कानूनों को रद्द किया जाए।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन में 250 फेक ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, अफवाह फैलाने का आरोप

Leave a comment

Your email address will not be published.