Delhi Police Updates: 58 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों को फील्ड ड्यूटी नहीं

Delhi Police Updates

नई दिल्ली(Delhi Police Updates): बीते कई दिनों से दिल्ली में रोजाना 20 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कई बार तो यह आंकड़ा 25 हजार के पार पहुंच गया है। कोरोना की इस लहर में फ्रंटलाइन वर्कस की सुची में डाक्टर के बाद पुलिस है। पुलिसवालें भी कोरोना से अपनी जान गंवा रहे है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने अपने जवानों की सुरक्षा के लिए बड़ा फैसला लिया है।

Delhi Police Updates

Delhi Oxygen : दिल्ली के इस इलाके में निःशुल्क मिल रही है ऑक्सीजन

पुलिसवाले को फील्ड की ड्यूटी नहीं

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को फैसला लिया है कि 58 साल से ज्यादा उम्र के किसी भी पुलिसवाले को फील्ड की ड्यूटी नहीं दी जाएगी। पुलिसकर्मियों के लिए तीन कोविड केयर सेंटर बनाए गए।

आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने में कर रहे मदद

कोरोना की दूसरी लहर में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू और उसके बाद लाकडाउन में दिल्ली पुलिस लगातार मानवता की मिसाल पेश कर रही है। दिल्ली पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर जहां से भी अस्पतालों को आक्सीजन कम पड़ने की काल मिल रही है अथवा आक्सीजन लेकर आ रहे वाहनों के सीमा पर जाम में फंसने की काल मिल रही है। दिल्ली पुलिस ने तुरंत सारी समस्याओं से जूझकर अस्पतालों में आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने और कोरोना की जरूरी दवाएं पहुचाने का काम कर रही है।

बनाये जा रहे है कोविड़ केयर

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली पुलिसकर्मियों के बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण की ताजा बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने थाना शाहदरा परिसर में नवनिर्मित एक सेंटर में पूरी तरह कार्यात्मक कोविड केयर सेंटर स्थापित किया है। इसमें मौजूद 78 में से 20 ऑक्सीजन बेड हैं। इसके अलावा रोहिणी और पीटीएस द्वारका में दो और सेंटर स्थापित किए गए हैं। रोहिणी सेंटर में 20 बेड हैं, इनमें से 10 ऑक्सीजन बेड हैं।

58 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मी फील्ड पर नहीं होंगे तैनात |

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *