गणतंत्र दिवस पर अभूतपूर्व रहेगी सुरक्षा, 25 जनवरी रात से नई दिल्ली होगी सील

delhi-police-tightens-security-in-view-of-republic-day
delhi-police-tightens-security-in-view-of-republic-day

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है. पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को और तेज कर दिया गया है. पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं और इसके लिए हजारों सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है.

delhi-police-tightens-security-in-view-of-republic-day
delhi-police-tightens-security-in-view-of-republic-day

सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान-

पुलिस ने कहा कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को देखते हुए भी दिल्ली की सीमाओं के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता किया गया है. उन्होंने कहा कि भीड़ वाले बाजारों में भी गश्त को बढ़ाया गया है. साथ ही शहर भर में वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है. पुलिस ने कहा कि किराएदारों एवं नौकरों का सत्यापन, सीमा पर चेकिंग, पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त करने वाले डीलरों और सिम कार्ड डीलरों का सत्यापन करने जैसे आतंकवाद-रोधी उपाय किए जा रहे हैं.

25 की रात को दिल्ली सील-

25 जनवरी की रात को दिल्ली को पूरी पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। 26 जनवरी की सुबह इंडिया गेट व राजपथ की तरफ केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश की इजाजत है जिनके पास निमंत्रण पत्र होंगे। इस बार रक्षा व गृह मंत्रालय द्वारा केवल 25 हज़ार निमंत्रण जारी किए जायेंगे

इन जगहों पर भी बढ़ाई सुरक्षा-

रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, हवाई अड्डा और बस टर्मिनल पर भी सुरक्षा कड़ी की गई है. इसी तरह, पुलिस थाना स्तर पर बैठक कर इलाके के होटलों, गेस्ट हाउस और अन्य प्रतिष्ठानों के गार्ड को और अधिक चौकस रहने को कहा जा रहा है. साथ ही सुरक्षा संबंधी अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.