COVID : दिल्ली पुलिस की पहल, वरिष्ठ नागरिकों की भरपूर मदद करेगी ये ‘Covi- Van’

delhi police covi van
delhi police covi van

नई दिल्लीः कोरोना संकट के बीच बुजुर्गों का घर से बाहर निकलना भी एक चुनौती है. वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजमर्रा की चीजों को बाजार से लाना, दवाईयां लाना ये सब इस समय परेशानी का सबब है. वरिष्ठ नागरिकों की इन्हीं परेशानियों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एक अनोखी शुरूआत की है. और इस नई सेवा को ‘कोवी वैन’ का नाम दिया गया है।

11-12 मई से मार्केट में उपलब्ध होगी एंटी कोरोना दवा, DRDO चेयरमैन ने दी जानकारी

वरिष्ठ नागरिकों की मदद

बता दें की वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की गई इस कोवी वैन की सेवा का इस्तेमाल करने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर 011-26241077 भी जारी किया है. इलाके के वरिष्ठ नागरिक जरूरत पड़ने पर इस नंबर पर फोन कर पुलिस को अपनी मदद के लिए बुला सकेंगे. कोवी वैन की इस सेवा के लिए एक SUV वाहन तैनात किया गया है. ये वाहन दिल्ली पुलिस को एक निजी संस्थान ने दान दिया है।

कोरोना : SC ने दिया कैदियों की रिहाई का आदेश, जेलों में कम करें भीड़ की संख्या

ग्रेटर कैलाश तक सीमित

फिलहाल इस सेवा का दायरा दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश तक सीमित रहेगा। कोवी वैन वरिष्ठ नागरिकों को अस्पताल ले जाने, वैक्सीनेशन सेंटर्स ले जाने के अलावा उन्हें दवाईयां व रोजमर्रा का जरूरी सामान उपलब्ध करवाने में भी उनकी मदद करेगी. कोरोना के इस महामारी के दौरान कई बार देखा गया है कि बीमारी का डर लोगों पर हावी हो रहा है. अकेले रहने वाले बुजुर्गों के साथ ये समस्या अधिक है. ऐसे में दिल्ली पुलिस की ‘कोवी वैन’ बुजुर्गों की मदद करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *