महामारी के बीच भी ऑक्सीजन की हो रही है कालाबाजारी, तीन गिरफ्तार

black-marketing-of-oxygen
black-marketing-of-oxygen

नई दिल्लीः महामारी के इस समय में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाज़ारी करने वाले 3 लोगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, देश में ऑक्सीजन की कमी है और इसी कमी के चलते कुछ लोग ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में ‘आपदा को अवसर में’ बदल रहे है और कालाबाज़ारी पर उतर आए है।

black-marketing-of-oxygen
black-marketing-of-oxygen

सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग

दरअसल डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि टीम को जानकारी मिली कि कुछ लोग ऑक्सीजन सिलेंडर बेहद महंगे दामों पर ब्लैक में बेच रहे हैं और उससे काफी ज्यादा मुनाफा भी कमा रहे हैं. दिल्ली पुलिस की टीम ने इन लोगों पर लगातार नजर बनाकर रखी हुई थी. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि एक शख्स घिटोरनी मेट्रो स्टेशन के पास ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहा है।

Corona Vaccine : कोविशील्ड और कोवैक्सीन में क्या है अलग, जानें अंतर विस्तार से

50 हज़ार में बेच रहे थे सिलेंडर

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम मोहित है. पुलिस को उसके पास से एक बड़ा सिलेंडर और एक छोटा सिलेंडर मिला. पूछताछ में उसने बताया कि बड़े सिलेंडर को वह 50 हज़ार रुपये में और छोटे सिलेंडर को 30 हज़ार रुपये में बेच रहा था.साथ ही उसने बताया कि उसे यह सिलेंडर सुमित और अंसार नाम के लोग दे रहे थे जिसके बाद वह महंगे दामों पर आगे बेच रहा था।

Covid-19 : अब घर के अंदर भी लगाएं मास्क सरकार ने दिए ये नए निर्देश

तीनों के खिलाफ मामला दर्ज

जिसके बाद पुलिस ने इलाके में छापा मारकर सुमित और अंसार अहमद को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से चार ऑक्सीजन सिलेंडर और पांच नाइट्रोजन सिलेंडर के साथ कई फ्लोमीटर भी बरामद किए हैं.बता दें की पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=BxVIDbmrOo8

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *