रेमडेसिविर की कालाबाजारी में अब तक 100 लोगों की गिरफ्तारी, 113 मामले दर्ज

Remdesivir black marketing
Remdesivir black marketing

नई दिल्लीः देशभर में नए कोरोना मामलें हर दिन बढ़ते जा रहे हैं.वहीं दूसरी और आपदा को अवसर में बदलने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. कोरोना मरीजों के इलाज में काम आने वाली दवा रेमडेसिविर की कालाबाजारी के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने अब तक 113 मुकदमे दर्ज किए हैं. अबतक पुलिस ने 100 लोगों को गिरफ्तार किया है।

कोरोना कहर : पिछले 24 घंटे में 3.82 लाख नए केस, 3780 लोगों की गई जान

रेमडेसिविर इंजेक्शन

बताया जा रहा है कि इन 100 गिरफ्तारियों में 61 ऐसे लोग हैं जिन्होंने लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन देने का वादा किया तो वहीं अन्य 52 लोगों ने कालाबाजारी कर इन इंजेक्शनों को भारी रकम में बेचा है.पुलिस ने बताया कि उन्होंने 2.8 लाख रुपये की पेमेंट को ट्रांसफर होने से रोक दिया है. ये पैसा लोगों के अकाउंट से इन कालाबाजारी करने वाले लोगों के खाते में जाने वाला था जिसे पुलिस ने रुकवा दिया है।

भारत में पहली बार जानवरों में मिला कोरोना, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 शेर कोरोना पॉजिटिव

आपदा में लोगों से ठगी

दरअसल पुलिस के एक प्रवक्ता ने मामले में बात करते हुए बताया कि, 4 मई तक 61 मामले ऐसे दर्ज हुए हैं जिसमें लोगों से ठगी कर दवाएं और ऑक्सीजन देने की बात की गई थी. वहीं, अन्य 52 मामले कालाबाजारी के हैं. पुलिस ने ये भी बताया कि 37 ऐसे मामले भी दर्ज किए गए हैं जिसमें लोगों से पैसे लेकर आरोपी गायब हो गए हैं. पुलिस इन मामलों की जांच में भी जुट गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *