दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा, इतने हजार का जुर्माना

delhi penalty increase
delhi penalty increase

नई दिल्ली :  दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसके तहत लिए गए नए फैसले में मास्क न पहनने पर लगाई जाने वाले जुर्माने की रकम को बढ़ा दिया गया है. अब दिल्ली में अगर कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर 2000 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा. अभी तक 500 रुपए का जुर्माना होता था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि उपराज्यपाल से मिलकर यह फैसला लिया गया है।

delhi penalty increase
delhi penalty increase

सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि अब दिल्ली में अगर कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. अभी तक 500 रुपये का जुर्माना होता था. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने विपक्ष से कोरोना के वक्त राजनीति न करने और दिल्लीवासियों से घर पर ही छठ पर्व मनाने की अपील की है।

delhi penalty increase
delhi penalty increase

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है. यह समय सेवा करने का है, जितनी हम सेवा करेंगे लोगों की, उतने लोग हमें याद रखेंगे. भविष्य में लोग याद करेंगे कि कैसे दिल्ली ने कोरोना की लड़ाई लड़ी थी. सभी दलों ने सहमति जताई कि हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे ।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि, हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ मनाएं, लेकिन सार्वजनिक जगहों पर छठ न मनाएं. कई राज्य सरकारों ने इस पर प्रतिबंध लगाया है. हम भी चाहते हैं कि कोरोना ना फैले, इसलिए आप लोगों से निवेदन है कि छठ को घर पर ही मनाएं ।

दरअसल कोरोना संक्रमण के मामले लगातार दिल्ली में बढ़ रहे है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है. तो वहीं 7,486 नए कोरोना मामले सामने आए. नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.