Delhi Night Curfew के बाद कोरोना को लेकर खुशखबरी, लगवा सकेंगे 24 घंटे वैक्सीन

Delhi Night Curfew
Delhi Night Curfew

नई दिल्ली: Delhi Night Curfew: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। अब दिल्ली में 34 सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे वैक्सीन सेंटर खुले रहेंगे। इसके चलते अब जिन लोगों को दिन में वैक्सीन लगवाने का समय नहीं मिल रहा था वो अब रात में वैक्सीन लगवा सकेंगे। वहीं रात के समय ज्यादा मैनपावर बढ़ाई जाएगी और वैक्सीनेशन सेंटर में मौजूद डॉक्टर और नर्स के काम के समय भी बढ़ाए जाएंगे।

 

Delhi Night Curfew: CM ने किया ट्वीट

सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा ‘अब आप कोविड के खिलाफ दिल्ली में कभी भी टीका लगवा सकते हैं। हम दिल्ली में सुविधाओं की कमी नहीं होने देंगे’, साथ ही कहा कि समय की जरूरत है कि जितनी जल्दी हो सके उतने लोगों का वैक्सीन लगाई जाए। इस कदम से निश्चित रूप से कामकाजी आबादी के लिए वैक्सीन लगवाना आसान हो जाएगा।

Delhi Night Curfew
Delhi Night Curfew

रात में लगेगी वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी बताया कि उम्मीद की जा रही है कि लोग रात में भी बाहर निकलेंगे और खुद को वैक्सीन लगवा सकेंगे। सरकार ने सबसे कमजोर लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के अपने प्रयासों के तहत एक अप्रैल से 45 साल और उससे ज्यादा आयु के सभी लोगों के लिए वैक्सीन सेंटर खोले हैं।

Delhi Night Curfew
Delhi Night Curfew

Night Curfew: दिल्ली वालों के लिए पाबंदी, रात 10 से सुबह 5 तक अब रहना होगा घर

केजरीवाल ने मोदी को लिखा पत्र

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि अगर नए वैक्सीनेशन केंद्र खोलने के नियमों में छूट दी जाए और वैक्सीनेशन के लिए उम्र की योग्यता हटा दी जाए तो उनकी सरकार तीन महीनों के भीतर दिल्ली के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगा सकती है।

कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी

ऐसा देखा गया है की दिल्ली में पिछले तीन हफ्तों से कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही ह। दो मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है, हालांकि पहले की तुलना में इस बार संक्रमण दर कम है,लिहाजा किसी भी तरह लॉकडाउन करने की जरूरत नहीं है।

 

बड़ी खबर : देश की राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का आगाज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *