Night Curfew: दिल्ली वालों के लिए पाबंदी, रात 10 से सुबह 5 तक अब रहना होगा घर

delhi night curfew

नई दिल्ली: (Night Curfew) देश में बढ़ते कोरोना मामले ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। रोज नए मामले में लगातार वृद्धि जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर रात में कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर आम आदमी पार्टी सरकार ने विचार कर लिया है। दिल्ली सरकार से जुड़े एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि नाइटकर्फ्यू लगाने का प्रस्ताव विचाराधीन था। विवरण में कर्फ्यू की समयावधि भी शामिल थी। जो कि रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक हो सकती है। लेकिन यह साफ हो गया है की अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू(Night Curfew) रहेगा।

CM Yogi Vaccination: लगवाई कोरोना की Covaxin, जनता से भी लगवाने की अपील

Night Curfew: कोरोना संक्रमण की चौथी लहर

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की चौथी लहर चल रही है, लेकिन तालाबंदी पर अभी विचार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि हम लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रहे हैं। हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं और इस तरह का निर्णय उचित सार्वजनिक परामर्श के बाद ही लिया जाएगा। यहां पर बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन लगाने की संभावना को पूरी तरह से खारिज तो नहीं किया था, लेकिन यह भी कहा था कि फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन लगाने की नौबत आई तो बातचीत कर इस पर फैसला लिया जाएगा।

Night Curfew
Night Curfew

मौत के मामले में तेजी से वृद्दि

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी बढ़ रहा है। चार माह बाद संक्रमण दर 5.54 फीसद पहुंच गई है, जो 125 दिन में सबसे अधिक है। इसके पहले पिछले एक दिसंबर को संक्रमण दर 6.85 फीसद थी। अब एक बार फिर संक्रमण दर साढ़े पांच फीसद के पार पहुंच गई। इस वजह से दिल्ली में कोरोना बेकाबू हो गया है।वहीं, बताया जा रहा है कि रविवार को कम सैंपल की जांच होने के कारण सोमवार को 3,548 नए मामले आए। संक्रमण बढ़ने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या 14,500 से अधिक हो गई है। इस वजह से अस्पतालों में मरीजों का दबाव बढ़ रहा है।

स्थिति यह है कि पिछले 24 घंटे में 15 मरीजों की मौत हो गई। इस वजह से पिछले पांच दिन में कोरोना के कारण 69 मरीजों की मौत हुई है। फिर भी बचाव के नियमों का लोग सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं। बाजारों में अब भी लोग बगैर मास्क के देखे जा रहे हैं।

COVID 19 News | Corona News Todays Update | Delhi Corona News Today | Delhi Corona Live

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *