CM केजरीवाल का एलान, दिल्ली में एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के गंभीर हालातों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। अब इसे 26 अप्रैल से बढ़ाकर 2 मई तक के लिए कर दिया गया है। 2 मई सुबह पांच बजे तक लाकडाउन रहेगा। इस बीच सभी आवश्यक सेवाएं उसी तरह से जारी रहेंगी जैसी पहले जारी थी। बाकी किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

Corona Update : बीते 24 घंटो में 349,691 नए कोरोना केस, 2767 संक्रमितों की मौत

दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली में लाकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

COVID टीकाकरण अभियान में सबसे आगे भारत, 99 दिनों में दी गई 14 करोड़ खुराक

केंद्र से मिला सहयोग

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, ‘दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है, अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है. लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा है, कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची. ऑक्सीजन के प्रबंधन के लिए हमने एक पोर्टल बनाया है. उत्पादक से लेकर अस्पताल तक सब को हर दो घंटे में अपनी ऑक्सीजन की स्थिति बतानी होगी. केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=fsI_tO9N8RI

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *