दिल्ली के महारानी बाग में जीवन अस्पताल में होता है कम दामों में इलाज

अस्पताल
अस्पताल

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जहां प्राइवेट अस्पताल में आधी से ज्यादा आबादी जाने से कतराती है वहीं पर एक हॉस्पिटल ऐसा भी है जहां पर हर सुविधा के साथ गरीब लोगों के लिए कम पैसों में भी इलाज किया जा रहा है. जीवन हॉस्पिटल गेट नंबर दो यह अस्पताल दिल्ली के महारानी बाग में स्थित है जहां पर गरीब लोग बेझिजक जाते हैं और अपना इलाज करवाते हैं. हॉस्पिटल में अभी एक ऐसा ही मामला सामने आया जिसमे इस मामले को लेकर अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल्स में कम से कम 5 लाख से 7 लाख का खर्चा बताया जा रहा था.

अस्पताल-

दिल्ली के सीलमपुर से आये एक परिवार ने बताया की जीवन हॉस्पिटल में अपनी 75 साल की पत्नी का इलाज कराने आया था लेकिन यहां आने से पहले वह दिल्ली के कई बड़े नामची हॉस्पिटल में अपनी पत्नी के इलाज के लिए बात की लेकिन सभी हॉस्पिटल ने 5 से 7 लाख रूपये के बीच का खर्चा बताया वहीं उनका कहना है कि उन्होंने इसके लिए सरकारी हॉस्पिटल में भी गए लेकिन वहां कोरोना महामारी के चलते उन्हें एक से डेढ़ साल का टाइम मिल रहा था किसी तरह से उन्हें जीवन हॉस्पिटल के बारे में पता चला जिसके बाद उन्होंने यहां के डॉक्टर अरविंद सभरवाल से बात की तो उन्होंने उनकी पत्नी को हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया।

अस्पताल
अस्पताल

और उनकी पत्नी के पेट का ऑपरेशन किया गया जिसमें करीब 3 से 4 किलो के बीच ट्यूमर निकाला गया. परिजनों का कहना है कि हमने इससे अच्छा हॉस्पिटल आज तक नहीं देखा और यहां पर काफी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं जहां पर मेरी पत्नी का इलाज किया गया आगे बोलते हैं की यहां का स्टाफ भी काफी अच्छा है.

डॉक्टर हमारे लिए भगवान की तरह-

वहीं अगर देश की राजधानी दिल्ली में हॉस्पिटल्स की बात की जाए तो प्राइवेट हॉस्पिटल्स में इलाज कराना काफी महंगा पड़ता है और खासकर गरीब लोगों के लिए इलाज करा पाना बेहद ही मुश्किल काम होता है लेकिन आज राजधानी के जीवन हॉस्पिटल में महज 90 से 1 लाख के बीच इनकी पत्नी का अच्छे तरीके से इलाज हो गया और वह बिल्कुल ठीक हैं वहीं पत्नी का कहना है कि यह हॉस्पिटल और यहां के डॉक्टर हमारे लिए भगवान की तरह हैं.

भारत पड़ोसी देश अफगानिस्तान, नेपाल, भूटान और श्रीलंका में मुफ्त वैक्सीन देने की तैयारी कर रहा है। 

Leave a comment

Your email address will not be published.