दिल्ली में 18 साल से ऊपर वालों को फ्री लगेगी वैक्‍सीन, सरकार ने किया ऐलान

delhi oxygen shortage
delhi oxygen shortage

नई दिल्लीः दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब दिल्ली सरकार ने 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को भी फ्री में वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल सरकार के इस फैसले से कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आएगी और ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को कोरोना टीका लगाया जा सकेगा।

delhi free vaccination
delhi free vaccination

कोरोना टीकाकरण

बता दें की अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि हमने 1.34 करोड़ टीकों की खरीद के लिए स्वीकृति दी है। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि इसे जल्द से जल्द खरीदा जाए और लोगों को जल्द से जल्द लोगों को लगाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि इस महामारी में हमने देखा है कि 18 साल से कम उम्र के जवान और बच्चे भी बहुत संक्रमित हो रहे है।

COVID : कोरोना से बेहतर बचाव के लिए अब करें डबल मास्किंग, जानें सही तरीका

वैक्सीन की कीमत

CM ने आगे कहा की उनके लिए भी सोचने का समय आ गया है कि ये वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती हैं और अगर नहीं लगाई जा सकती तो मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द दूसरी वैक्सीन भी ईजाद होंगी। हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे। इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए।

https://www.youtube.com/watch?v=FkgAC8dxl-w

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *