Covid मरीजों के लिए दिल्ली सरकार ने बनाया अस्पताल, फ्री में मिलेगी बेड्स की सुविधा

delhi covid updates
delhi covid updates

नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है, दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी के बाद अब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली सरकार ने कॉमनवेल्थ विलेज में अस्पताल बनाया है. इस अस्पताल में 436 बेड्स उपलब्ध हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

बता दें की दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है, ‘’अक्षरधाम के पास कॉमनवेल्थ विलेज में दिल्ली सरकार ने अस्थायी कोरोना अस्पताल बनाया है. ये 436 बेड के साथ चालू है.’’ सिसोदिया ने कहा, ‘’यह सुविधा सभी के लिए खुली है और मुफ्त है. यह दिल्ली सरकार और ‘डॉक्टर्स फॉर यू’ की एक संयुक्त पहल है.’’

Corona Update : देश में घातक हुई महामारी, महाराष्ट्र के साथ यूपी में भी टूटे रिकॉर्ड

दिल्ली में गंभीर हालात

कोरोना के मद्देनजर दिल्ली में सोमवार रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक छह दिन का लॉकडाउन रहेगा. इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, यहां दवाओं, बिस्तर, आईसीयू और ऑक्सीजन की गंभीर कमी है, ऐसे में सरकार के लिए लॉकडाउन जैसा कदम उठाना जरुरी था।

delhi covid updates
delhi covid updates

23,686 नए मामले

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 240 लोगों की मौत हो गई, जो महामारी शुरू होने के बाद से अब तक संक्रमण से एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है. इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के 23,686 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण की दर 26.12 प्रतिशत हो गई है।

https://www.youtube.com/watch?v=5DVr8XXkDHE

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *