डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज दिल्ली में किया ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारंभ

delhi vaccination
delhi vaccination

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना मामले कम हो रहे हैं, इस बीच अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सेलेक्ट सिटी वॉक में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, “इससे लोग बिना अपने गाड़ी से उतरे वैक्सीन लगवा सकते हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप वैक्सीन लगवाएं और सरकार कोशिश कर रही है कि यहां ज़्यादा वैक्सीन जल्द उपलब्ध हो।”

Corona Update : देश में फिर बढ़े कोरोना मामले, बीते 24 घंटे में 2 लाख नए केस

ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

बता दें की बुधवार को द्वारका के वेगास माल में दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू किया गया था। पहले दिन 70 लोगों ने इस सुविधा का लाभ उठाया। आकाश हेल्थकेयर द्वारा माल परिसर में यह सुविधा शुरू की गई है। यहां ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन व आनसाइट टीकाकरण दोनों ही तरह की सुविधा मिलेगी। इससे पहले गुरुग्राम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू किया जा चुका है।

कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, बाल फार्मा ने लांच की एंटी वायरल दवा Favipiravir

पंजीकरण काउंटर

ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए लोग माल में सीधे अपनी कार के साथ प्रवेश करें। यहां कार में बैठे-बैठे पहले पंजीकरण काउंटर पर अपना पंजीकरण कराएं, इसके बाद टीका साइट पर टीका लगाने और अंत में वेरिफिकेशन काउंटर पर लाभार्थी को सर्टिफिकेट उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद पार्किंग क्षेत्र में टीका लाभार्थी को कार में बैठे-बैठे आधे घंटे इंतजार करना पड़ेगा।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *