दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 500 का ही कट रहा है चालान ?

नई दिल्ली : दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मास्क न पहनने वालों को चालान काटा जा रहा है, खास बात है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऐलान के बाद भी मास्क न पहनने वालों का 500 रुपये का चालान ही काटा जा रहा है,दिल्ली पुलिसकर्मियों का कहना है कि अभी तक नोटिफिकेशन नहीं आया है. नोटिफिकेशन के बाद 2 हजार का चालान काटा जाएगा।

माना जा रहा है कि आज दोपहर तक नोटिफिकेशन आ सकता है, नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने ऐसे कई लोगों को पकड़ा है, जो मास्क नहीं पहने थे. पकड़े जाने पर ये लोग अलग-अलग बहाने बनाने लगे. दिल्ली नागरिक सुरक्षा (दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है) के जवान चालान काट रहे हैं. दिल्ली पुलिस साथ में मौजूद है।

आपको बता दें कि कल सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों से अब 2 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा. दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी अनिल बैजल की बैठक में ये फैसला लिया गया है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली में सख्ती बरती जा रही है।

इससे पहले दिल्ली के बाजारों में कोरोना टेस्टिंग शुरू की गई थी, साथ ही नियमों का उल्लंघन होने पर बाजार बंद किए जाने की चेतावनी भी दी गई है. हालांकि कांग्रेस ने मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार के जुर्माने का विरोध किया है. इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के तौर तरीकों को लेकर केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.