नवंबर से दिल्ली में हुई कोरोना की तेज रफ़्तार, कई लोगों ने तोड़ा दम….

corona latest news
corona latest news

नई दिल्ली : एक तरफ जहाॅं दिवाली का त्योहार है वहीं दूसरी तरफ कोरोना का संकट लगातार बढ़ रहा है, कोरोना संकट को लेकर दिल्ली बेहद बुरे दौर से गुजर रही है. त्योहारों का मौके पर बाजारों में भीड़ दिख रही है तो अस्पताल में कोरोना के मरीजों की तादाद भी बढ़ती जा रही है. नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी डराने लगा है.

delhi corona update
delhi corona update

दिवाली का त्योहार करीब है और दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या रोजाना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. आलम ये है कि राजधानी में पहली बार 1 दिन में 100 से ज्यादा लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई. इस बीच विशेषज्ञों का कहना है कि त्योहारों की वजह से बाजार की भीड़-भाड़ और ठहरा हुआ प्रदूषण दिल्ली में कोरोना के खतरे को और बढ़ा सकता है.

दिल्ली में केस-

दिल्ली में कुल मामले 4.67 लाख से ज्यादा हो गए हैं. अब तक 7300 लोग दम तोड़ चुके हैं. फिलहाल दिल्ली में 43 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

नवंबर से प्रदूषण और कोरोना केस में बढ़ोत्तरी-

नवंबर की शुरुआत से जब दिल्ली में प्रदूषण का जहरीला धुआं गहराने लगा, तभी से कोरोना का संकट भी फिर से बढ़ने लगा. दिल्ली में 1 नवंबर से 11 नवंबर तक 768 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक दिल्ली में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1124 था. 1 सितंबर से 30 सितंबर तक दिल्ली में 917 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी.

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.