दिल्ली : केजरीवाल सरकार ने बैंकॉक से 18 और फ्रांस से मंगाए 21 ऑक्सीजन टैंकर

delhi oxygen shortage
delhi oxygen shortage

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस के कारण लगातार ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि दिल्ली सरकार बैंकॉक से 18 ऑक्सीजन टैंकर और फ्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट मंगवा रही है।, ये टैंकर कल से आने शुरू हो जाएंगे. हमनें केंद्र सरकार से इसके लिए वायुसेना के विमान देने का अनुरोध किया है।

राहत : ब्रिटेन से 100 वेंटिलेटर और 95 ऑक्सीजन कंटेनर समेत दूसरी मेडिकल सप्लाई दिल्ली पहुंची

44 प्लांट लगाएगी सरकार

केजरीवाल ने कहा कि अगले एक महीने में हम ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगाने जा रहे हैं, इसमें 8 प्लांट केंद्र सरकार लगा रही है. उम्मीद है कि ये 8 प्लांट 30 अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे. 36 प्लांट दिल्ली सरकार लगा रही है इसमें से 21 प्लांट फ्रांस से आ रहे हैं, बाकी 15 प्लांट हमारे देश के हैं. इसके साथ ही ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए भी दिल्ली सरकार लगातार हर संभव प्रयास कर रही है।

Medical Oxygen
Medical Oxygen

कोरोना से अगर शरीर हो गया है कमजोर तो इन चीजों का करें सेवन, रहेंगे तंदरुस्त

1200 ICU बेड

दिल्ली सरकार युद्ध स्तर पर ICU बेड तैयार कर रही है। वहीं जीटीबी अस्पताल के सामने वाले राम लीला ग्राउंड में 500 ICU BED तैयार हो रहे हैं। 200 ICU बेड राधा स्वामी सत्संग ब्यास में तैयार हो रहे हैं। कुल 1200 ICU बेड 10 मई तक तैयार हो हो जाएंगे। बता दें कि इससे पहले सीएम ने देश के अन्य मुख्यमंत्रियों समेत टॉप उद्योगपतियों को चिट्ठी लिख कर ऑक्सीजन सप्लाई की बात कही थी। उन्होंने यह भी बताया कि कुछ राज्यों के साथ वार्ता सकारात्मक हो रही है। जल्द ही अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

https://www.youtube.com/watch?v=BxVIDbmrOo8

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *