दिल्ली में क्यों बढ़ रहा है कोरोना वायरस, एम्स डायरेक्टर ने दी Warning

Delhi Corona Case
Delhi Corona Case

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है, और अब एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेकरिया ने कहा है की लोगों को सतर्कता बढा़नी होगी तभी कोरोना के केस में गिरावट होगी ।

आपको बता दें पिछले करीब दस दिनों में दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और इसका मुख्य कारण इवेंटस को बताया जा रहा है, अगर पिछले 24 घंटो की बात की जाए तो दिल्ली में 7830 केस सामने आए हैं रणदीप गुलेरिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना (Corona) के मामलों में बढ़ोतरी स्पेडर इवेंट के कारण है, जहा लोग बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के इकट्ठा हो रहे हैं, ऐसे में हम सभी को इस ओर आक्रामक तरीके से काम करना होगा ।

Delhi Corona Case
Delhi Corona Case

दिल्ली (Delhi) में कुल कोरोना (Corona) के मामलों की सख्यां साढें चार लाख के पार पहुंच गई है और अबतक 7142 लोगों की मौत हुई है, पिछले दो हफ्तों से दिल्ली में हर रोज 6000 से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे है. दिल्ली (Delhi) में हर दिन कोरोना के नए रिकॅार्ड बन रहे हैं जिस वजह से त्योहारों में लोगों से सतर्कता बढ़ाने की अपील की जा रही है ।

Delhi Corona Case
Delhi Corona Case

एम्स डायरेक्टर ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी बयान दिया. रणदिप ने कहा कि उस वैक्सीन को रखने के लिए – 70 C का तापमान चाहिए, जो कि भारत के लिए मुश्किल हो सकता है, क्योंकि इस तरह का तापमान लाना भारत के ग्रामीण क्षेत्र में लाना मुश्किल होगा, रणदीप गुलेरिया ने अन्य वैक्सीन को लेकर खुशी जताई है और सफल ट्रायल की उम्मीद की है आपको बता दें कि अमेरिका में फाइज़र वैक्सीन का ट्रायल लगभग सफल हुआ है और इस वैक्सीन ने 90 फीसदी सही नतीजे दिए हैं, जिसके बाद इसे इलाज के लिए मंजूरी दी जा सकती है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.