DDMA ने दिए निर्देश, कुंभ मेले से लौटने वालों को करना होगा 14 दिन का होम क्वारंटीन

DDMA
DDMA

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं, इस बीच दिल्ली सरकार ने एक आदेश जारी कर हरिद्वार के कुंभ मेले से लौटने वाले दिल्ली के सभी निवासियों के लिए 14 दिनों का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ), जीएनसीटीडी ने कहा कि कुंभ मेले से लौटने वाले दिल्लीवासियों को 14 दिन होम क्वारंटीन रहना होगा।

Corona Lockdown: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में लगेगा पूर्ण Lockdown

DDMA ने दिए निर्देश 

बता दें की DDMA ने निर्देश दिए है कि 4 अप्रैल से 17 अप्रैल तक हरिद्वार के कुंभ मेले से आने वाले सभी दिल्ली निवासियों को दिल्ली सरकार के पोर्टल पर दिए लिंक पर डिटेल अपलोड करने होंगी. इसमें नाम, दिल्ली का पता, कॉन्टैक्ट नंबर, आईडी प्रूफ, जाने और आने की तारीख शामिल होगी।

DDMA
DDMA

वहीं,17 अप्रैल के बाद से 30 अप्रैल तक कुंभ मेले में जाने वाले लोगों को भी यह डिटेल्स देनी होंगी. दरससल आदेश में कहा गया है कि यदि कुंभ में जाने के बाद दिल्ली लौटने वाले कोई व्यक्ति ने डिटेल्स सबमिट नहीं करता है तो उसे 14 दिनों के लिए संस्थागत सरकारी क्वॉरंटीन में भेजा जाएगा।

राहुल गांधी ने रद्द की अपनी सभी चुनावी रैलियां, कोरोना संक्रमण पर जताई चिंता

मध्य प्रदेश, गुजरात में भी आदेश

दूसरी और मध्य प्रदेश सरकार ने भी शनिवार को सभी जिला कलेक्टरों को हरिद्वार के कुंभ मेले से लौटने वाले लोगों को क्वॉरंटीन करने का निर्देश दिया. राज्य सरकार ने कहा कि कुंभ से आने वाले सभी लोगों को अपने पहुंचने की सूचना जिला कलेक्टर को देनी होगी. तो वहीं गुजरात सरकार ने कुंभ मेले से लौटने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि हरिद्वार में कुंभ मेले से गुजरात लौटने वाले भक्तों को उनके गांवों में डायरेक्ट एंट्री नहीं दी जाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=RXvZqAlq4Ms

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *