DDC चुनावों में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, 74 सीट हासिल कर बनी सबसे बड़ी पार्टी

DDC ELECTION RESULTS
DDC ELECTION RESULTS

नई दिल्ली: जिला विकास परिषद चुनाव के नतीजे मंगलवार को सामने आ गए, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू क्षेत्र में अपना दबदबा बनाया है. बता दें कि बीजेपी के लिए अच्छी खबर ये है कि, उसने कश्मीर घाटी में भी अपना खाता खोल लिया है. साथ ही अगर सिर्फ पार्टी की बात करें तो, बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. अंतिम नतीजों के मुताबिक, बीजेपी को कुल 74 सीटें मिली हैं।

DDC ELECTION RESULTS
DDC ELECTION RESULTS

बीजेपी बनी सबसे बड़ी पार्टी-

आंकड़ों के मुताबिक, डीडीसी चुनावों  में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है, और 74 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं बात करे तो नेशनल कांफ्रेंस ने 67, निर्दलीय उम्मीदवारों ने 49, महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी (PDP) ने 27 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके अलावा कांग्रेस के पाले में 26 सीटें आई हैं, जबकि जेकेएपी को 12, सीपीआईएम को 5, जेकेपीएम को 3 और एनपीपी को 2 सीटें मिली हैं. बीएसपी और पीडीएफ के खाते में एक-एक सीटें गई हैं।

DDC ELECTION RESULTS
DDC ELECTION RESULTS

कश्मीर घाटी में भी खुला खाता-

डीडीसी चुनावों की सबसे खास बात यह है कि, कश्मीर घाटी में पहली बार बीजेपी का खाता खुला है. बीजेपी ने कश्मीर घाटी में कुल 3 सीटें जीती हैं. श्रीनगर के खानमोह से बीजेपी के इंजीनियर एजाज हुसैन, बांदीपोरा से बीजेपी के एजाज अहमद खान, पुलवामा के काकपोरा से बीजेपी के मिन्हा लतीफ ने जीत हासिल की है।

DDC ELECTION RESULTS
DDC ELECTION RESULTS

कश्मीर में कमल खिलने से उत्साहित पार्टी-

जम्मू कश्मीर में DDC चुनावों के नतीजों से बीजेपी काफी उत्साहित है, और पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर जम्मू-कश्मीर के लोगों का जनादेश बताया है. बीजेपी ने कहा कि कश्मीर में पहली बार कमल खिला है. फिलहाल इन चुनावों में बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी भी जीत कर आ रहे हैं. बीजेपी का दावा है कि उसने बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशियों को समर्थन दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.