देश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, टूटे सारे रिकॉर्ड, जानिए अपडेट

UP Coronavirus today update
UP Coronavirus today update

नई दिल्ली : देश में कोरोना की दूसरी लहर अब और खतरनाक होती जा रही है। इससे देश में कोरोना महामारी का संकट विकट होता जा रहा है। मरीजों की संख्या लगातार ब़़ढ रही है और अस्पताल में बेड कम हो रहे हैं। इस बीच बीते 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड नए मामले मिले हैं और मरीजों की जान भी गई है।

coronavirus-updates-increased-deaths-from-corona-waiting-at-cremation-grounds
coronavirus-updates-increased-deaths-from-corona-waiting-at-cremation-grounds

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 2,61,500 नए मामले सामने आए। बीते साल मार्च में कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में नए मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है। यह पहली बार है जब नए मामले ढाई लाख से अधिक दर्ज किए गए।

कोरोना का डराने वाला आंकड़ा

इसके साथ ही बीते 24 घंटों में कोरोना से 1500 से अधिक लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 1501 मरीजों की मौत हो गई। देश में लगातार दूसरे दिन मौतों के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए। कोरोना की पहली लहर में एक दिन में सर्वाधिक मौत का आंकड़ा 1290 था, जिसे 16 सितंबर को दर्ज किया गया था। देश में स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले दो महीने के दौरान सक्रिय मामलों की संख्या में 12 गुना वृद्धि हुई है।

देश में संक्रमितों की संख्या

देश में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,47,88,109 हो गई। देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,77,150 हो गई है। इसी के साथ कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या करीब 18 लाख हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या 18,01,316 दर्ज की गई जो संक्रमण के कुल मामलों का करीब 12.14 प्रतिशत है। देश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर घटकर 86.6 प्रतिशत हो गई है। कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या फिलहाल 1,28,09,643 है। हालांकि, मृत्यु दर गिरकर 1.20 प्रतिशत हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *