Cyclone : चक्रवात तूफान ‘ताऊते’ का असर, दिल्ली में भी हलकी बारिश की संभावना

Weather update
Weather update

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफ़ान का असर दिल्ली में भी देखने को मिल सकता है. दिल्ली में आज बादल घिरे रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी)के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह साढ़े आठ बजे तक सापेक्षिक आर्द्रता 57 प्रतिशत थी.

गुणवत्ता ‘‘मध्यम’’ श्रेणी

दरअसल केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर प्रति घंटा वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 129 रहा और दिल्ली की हवा की गुणवत्ता ‘‘मध्यम’’ श्रेणी में दर्ज की गई. शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 ‘गंभीर’ माना जाता है.

मेरठ में जुड़वां भाइयों पर कोरोना का कहर, साथ हुए पैदा और साथ ही हो गई मौत

चक्रवात तूफान ‘ताऊते’

मौसम विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि गुजरात के तटीय इलाकों को पार करने के बाद चक्रवात तूफान ‘ताऊते’ राजस्थान और हरियाणा की तरफ बढ़ेगा. जिसके कारण पहले दक्षिण और पूर्वी राजस्थान में बारिश होगी और उसके बाद इसका असर हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिलेगा. शहर में आज हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.