राज्य सरकारों को कोविशील्ड मिलेगी 400 सरकारी और 600 रुपय प्राइवेट अस्पताल के लिए

covishield price
covishield price

नई दिल्लीः सीरम इंस्टीट्यूट ने आख़िरकार कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत तय कर दी है, भारत सरकार के निर्देशों के बाद वैक्सीन की इन कीमतों की घोषणा भी कर दी गई है, राज्य सरकारों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की प्रति डोज की कीमत 400 रुपये और प्राइवेट अस्पतालों के लिए प्रति डोज की कीमत 600 रुपये होगी. संक्रमण से बचने के लिए कोविशील्ड की दो डोज ली जाती है. पहली और दूसरी डोज के बीच 4 से 6 हफ्ते का अंतर होता है।

covishield price
covishield price

जल्द बढ़ेगा टीकाकरण

बता दें की सीरम इंस्टीट्यूट ने सीईओ अदार पूनावाला ने कहा, “अगले दो महीनों के लिए हम टीकों की उत्पादन क्षमता बढ़ाएंगे. हमारी क्षमता का 50 फीसदी टीके भारत सरकार के टीकाकरण अभियान को दिए जाएंगे और बाकी 50 फीसदी राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों के लिए होंगे.” कंपनी ने कहा है कि उसके टीके बाकी सभी टीकों की तुलना में सबसे सस्ते हैं।

Fight Against Corona: करें सूर्य नमस्कार, कोरोना से बचाव का कारगर है उपचार

SII और भारत बायोटेक को मिला केंद्र का समर्थन

वैक्सीन उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में केंद्र ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) और भारत बायोटेक को समर्थन देने को लेकर सैद्धांतिक मंजूरी दी है. हाल ही में वित्त मंत्रालय ने सीरम इंस्टीट्यूट के लिए 3,000 करोड़ और भारत बायोटेक को 1,500 करोड़ रुपये प्रदान करने की मंजूरी दी है. और इन्हें जल्द ही यह क्रेडिटवितरित किया जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=6H_HFeoG_xc

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *