Covid19: कोरोना बरपा रहा है कहर, मौत के मामले में दूसरे नंबर पर भारत

delhi corona new guidelines
delhi corona new guidelines

नई दिल्ली (Covid19): भारत में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नही ले रहा है। स्थिती रोज बद से बदतर होती जा रही है। देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 1,52,879 नए मामले आने से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,33,58,805 हो गई। बता दें की अमेरिका के बाद भारत दुनिया का दूसरा ऐसा देश है, जहां एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं।

 

Covid19
Covid19

Corona New Guidelines : शादी समारोह और अंतिम संस्कार में बस इतने लोग हो सकेंगे शामिल

हिन्दी भाषी राज्यों में बढ़ रहा है कोरोना

दरअसल, हिन्दी भाषी राज्यों छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में वर्तमान में इस बीमारी का इलाज करा रहे लोगों की संख्या महामारी शुरू होने के बाद से पहली बार 11 लाख के आंकड़े के पार चली गई है।

839 संक्रमितों की मौत

कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि एक लाख से 1.5 लाख केस पहुंचने में मात्र छह दिया का समय लगा। एक हफ्ते से भी कम समय में 50 फीसदी कोरोना के मामले बढ़ गए। वहीं, पिछले साल 16 अक्टूबर के बाद से शनिवार को एक दिन में मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा देखा गया है। आज कोरोना से 839 संक्रमितों की मौत हुई है। देश में कोरोना की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर के दौरान मौतों का आंकड़ा ज्यादा बढ़ रहा है।

होेली के बाद बढ़ रहा है कोरोना

महाराष्ट्र कोविड की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। लगातार बड़े पैमाने पर दैनिक मामलों की गिनती में सबसे आगे है, जबकि अन्य राज्यों में पिछले दो हफ्तों में खासकर होली के संक्रमणों के फैलने में काफी तेजी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 55,411 मामले आए और 309 लोगों की मौत हुई, जबकि उत्तर प्रदेश में 12,787 केस दर्ज किए गए और 48 संक्रमितों की मौत हुई।

देशभर में मनाया जा रहा है “टीका उत्सव”।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *