Covid Vaccination: उत्तर प्रदेश में 20 लाख से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

Covid Vaccination: उत्तर प्रदेश
Covid Vaccination: उत्तर प्रदेश

नई दिल्लीः Covid Vaccination: उत्तर प्रदेश में शनिवार को 22,984 लोगों का कोविड-19 टीकाकरण लगाया गया और अब तक राज्य में 20 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. खास बात ये है की यूपी देश में 20 लाख से ज्यादा टिका लगाने वाला पहला राज्य है. यूपी में इस समय बुजुर्गों और 45 से अधिक उम्र के मरीजों को टीका लगना शुरू हो गया है।

Covid Vaccination: उत्तर प्रदेश
Covid Vaccination: उत्तर प्रदेश

बता दें की प्रदेश में टीकाकरण के कुल 346 सत्र आयोजित किए गए. इस दौरान कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों तरह के टीके लगाए गए. प्रदेश में 14 लाख 85 हजार 447 लोगों को टीके का पहला डोज और 5 लाख 29 हजार 142 लोगों को दूसरा डोज लगाया गया है. अभी तक कुल 20 लाख 14 हजार 589 डोज लगाए जा चुके है।

TMC की शिकायत पर अब हटेगा, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम Modi की तस्वीर

देशभर के आंकड़े-

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोविड-19 के 2.09 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं. बीते दिन शनिवार को 14 लाख 24 हजार 693 लोगों को टीका लगाया गया. देश में 16 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए जाने के साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी, जबकि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पर तैनात कर्मियों को टीके लगाने की शुरुआत दो फरवरी को हुई थी. 13 फरवरी को टीके की दूसरी खुराक देने का सिलसिला शुरु हुआ था।

Delhi Educaction Board सरकार ने किया ऐलान, बनेगा खुद का स्कूल शिक्षा बोर्ड

सुरक्षा बलों को मिलेगी वैक्सीन-

सेना के अस्पतालों में सुरक्षा बलों के और सेवानिवृत्त सैनिकों को अगले सप्ताह से कोविड-19 वैक्सीन दिए जाने को मंजूरी मिल गई है.सेना ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेना के अस्पतालों में सुरक्षा बलों के आश्रितों और सेवानिवृत्त सैनिकों को कोविड-19 का टीका लगाए जाने को मंजूरी दे दी है.को-विन प्लेटफॉर्म पर सशस्त्र बलों के अस्पतालों का पंजीकरण पूरा होने के बाद अगले हफ्ते से यह प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.