हल्द्वानी में 500 बेड का कोविड हॉस्पिटल शुरू, CM तीरथ सिंह ने किया उद्घाटन

cm tirath singh
cm tirath singh

नई दिल्लीः उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह रावत ने हल्द्वानी में आज DRDO द्वारा स्थापित 500 बेड के अस्स्थाई कोविड केयर सेंटर का वर्चुअल उद्घाटन किया। डीआरडीओ द्वारा यह कोविड केयर सेंटर मात्र तीन सप्ताह में तैयार किया गया है। अब इसका क्लीनिकल मैनेजमेंट डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल द्वारा किया जाएगा।

देश में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, यहां जानें ताजा आंकड़े

DRDO कोविड हॉस्पिटल

इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने डीआरडीओ के सभी स्टाफ और राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के डॉक्टरों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह कोविड हॉस्पिटल के मरीजों को बेहतर इलाज देगा, इस उम्मीद के साथ यहां पर 500 बेड के कोविड हॉस्पिटल की शुरुआत की गई हैं, 10 हजार वर्गफीट में बनाए गए इस आधुनिक सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर में 325 ऑक्सीजन बेड, 125 आईसीयू एवं वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है।

चीन ने वुहान लैब में बनाया कोरोना वायरस, एक बार फिर हुआ साबित

मरीजों की संख्या में गिरावट

बता दें की कोरोना रोकथाम को लेकर राज्य सरकार लगातार बेहतर व्यवस्था बनाने में लगी हुई हैं। धीरे-धीरे राज्य के अंदर कोविड के मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही हैं, वहीं कोविड की आने वाली तीसरी लहर को लेकर भी राज्य सरकार बेहद संवेदनशील है, ऐसे में इस कोविड हॉस्पिटल के शुरू होने से कोविड के मरीजों जरूर बेहतर इलाज मिल सकेगा।