Milkha Singh Death: देश के महान एथलीट ‘मिल्खा सिंह’ का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

milkha singh
milkha singh

नई दिल्लीः Milkha Singh Death: भारत के महान एथलीट ‘ मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात कोरोना से निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था।बीते दिन उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी. खबरों के मुताबिक उन्हें फिर बुखार आ गया था और उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी कम हो गया था. और देर रात उनके निधन की खबर सामने आई।

मध्य प्रदेश : कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट आया सामने, एंटीबाडी काकटेल का भी नहीं हुआ असर

Milkha Singh के निधन पर शोक

बता दें की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है. भारतीयों के दिलों में मिल्खा सिंह के लिए खास जगह थी. उन्होंने लोगों को अपने व्यक्तिव से प्रेरित किया. मैं उनके निधन से मैं बहुत दुखी हूं.” बता दें की 91 साल के मिल्खा 17 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

कोविड-19 परीक्षण

मिल्खा सिंह का कोविड-19 परीक्षण बुधवार को निगेटिव आया था, जिसके बाद उन्हें कोविड आईसीयू से सामान्य आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन फिर गुरुवार को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. भारत के इस महान धावक को दुनियाभर में फ्लाइंग सिख के नाम से जाना जाता है। भारत के लिए कॉमनवेल्थ में सबसे पहला गोल्ड मेडल जीतने का कमाल मिल्खा जी ने ही किया था

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *