नोएडा में आरडब्ल्यूए अपने खर्च से बुजुर्गों को लगवाएगा कोरोना का टीका

corona vaccination
corona vaccination

नई दिल्ली। सेक्टर– 35 स्थित सोसायटी में बृहस्पतिवार को आरडब्ल्यूए की कार्यकारिणी बैठक का आयोजन हुआ । आपको बता दें इस दौरान यह तय किया गया कि जिन निवासियों ने आरडब्ल्यूए का सालाना योगदान जमा कर दिया है, उन परिवारों के वरिष्ठ नागरिकों के कोरोना का टीका आरडब्ल्यूए फंड से लगवाया जाएगा। इस प्रकार वरिष्ठ नागरिक निश्शुल्क टीकाकरण के लिए आरडब्ल्यूए कोषाध्यक्ष से रसीद लेंगे।

corona vaccination
Coronavirus Vaccination Noida

निजी अस्पताल में टीका लगवाएं

ऐसा बताया गया है की जिले में आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण सरकारी व निजी दोनों अस्पतालों में होगा। ऐसे में सरकारी केंद्रों में भीड़ को कम करने व जरूरतमंद को समय पर लाभ मिलने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नोएडा अध्यक्ष डॉ. एनके शर्मा ने अपील की है कि योग्य लोग निजी अस्पताल में टीका लगवाएं। हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को टीका लग चुका है, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

corona vaccination
Coronavirus Vaccination Noida

बुजुर्गों से प्रेरणा लेने की जरूरत

लोगों को टीके की दोनों डोज ले चुके बुजुर्गों व कर्मचारियों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। सरकारी अस्पतालों में टीका मुफ्त लगेगा, जबकि निजी अस्पतालों में सरकार ने टीके की कीमत मात्र 250 रुपये तय की है। यह बेहद सराहनीय कदम है। जो लोग यह खर्च उठाने में सक्षम हैं, वे निजी अस्पतालों में टीका लगवाए।

कोरोना टीकाकरण अभियान से जुड़े सभी सवालों के जवाब यहाँ पढ़ें

मौत का सिलसिला थमा

जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला पूरी तरह थम चुका है। जिले में पिछले दो माह में एक भी कोई नहीं हुई है। वहीं, संक्रमण भी नियंत्रण में है। बृहस्पतिवार को 13 नए संक्रमित मिले, तो 13 ठीक भी हो गए। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 25,568 हो गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.