देश में अब कोरोना के सबसे कम मामले, मौतों की संख्या भी घटी, जानें

corona update
corona update

नई दिल्लीः देश में अब कोरोना के मामले तेजी से कम होते जा रहे हैं.बीते 24 घंटों की बात करें तो देश में दो महीने बाद कोरोना के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही मौतों के आंकड़ों में भी गिरावट देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 14 हजार 460 नए कोरोना मामला सामने आए और 2677 लोगों की कोरोना के कारण की मौत गई है।

कोरोना से कमजोर हुई अर्थव्यवस्था सुधरने में लगेगा वक्त : नीति आयोग

मामलों से ज्यादा रिकवरी

बता दें की आज देश में लगातार 24वें दिन कोरोना वायरस के नए मामलों से ज्यादा रिकवरी हुई हैं। देश में अब तक कोरोना से कुल 2 करोड़ 69 लाख 84 हजार 781 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करें तो बीते 24 घंटों में 77,449 एक्टिव केस कम हुए हैं। फिलहाल देश में 14,77,799 सक्रिय मामले हैं।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने शुरू किया ‘हर गांव कोरोना मुक्त’ अभियान

मृत्यु दर 1.20 फीसदी

देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.20 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 93 फीसदी से ज्यादा हो गया है। एक्टिव केस घटकर 6 फीसदी से कम हो गए हैं। कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भी भारत का दूसरा स्थान है जबकि दुनिया में अमेरिका, ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मौत भारत में हुई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *