Corona Update : देश में घातक हुई महामारी, महाराष्ट्र के साथ यूपी में भी टूटे रिकॉर्ड

Covid Outbreak
Covid Outbreak

नई दिल्लीः Corona Update -देशभर में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन बेकाबू हो रही है, बीते 24 घंटे में 1.84 लाख लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं तो 1 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कुछ सप्ताह पहले ही जहां देश में एक्टिव केस की संख्या घटकर 1.5 लाख तक रह गई थी, लेकिन अब यह आंकड़ा 13 लाख के पार जा चुका है। जिसको लेकर प्रसाशन भी सख्ती बारात रहा है।

MP में कोरोना की स्थिति हुई भयाभव, डॉक्टर ने कहा- सिलिंडर साथ लाएं वरना न आएं

यूपी में टूटे रिकॉर्ड

यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान 20,510 नए मामले मिले हैं, जो एक दिन में सामने आई संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। इससे पहले मंगलवार को 18,021 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। स्वास्थ्य विभाग के एसीएस अमित मोहन प्रसाद द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, ‘राज्य में 20,510 नए संक्रमित मिले हैं। जनसंख्या के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति खराब होती जा रही है। वायरस ने यहां पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Corona Update
Corona Update

दिल्ली में बढ़ते आंकड़े

दिल्ली में भी Corona वायरस के मामले रोजाना नए रेकॉर्ड बना रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस से 17, 282 लोग संक्रमित हुए हैं, वहीं 104 लोगों की मौत हुई है। देश की राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने केजरीवाल सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। कोरोना रोगियों को बेहतर और तत्काल इलाज देने के लिए कई अस्पतालों के साथ बैंक्वेट हॉल और होटलों को जोड़ा गया है, जिससे बेड की संख्या बढ़ जाए और कोविड मरीजों को भर्ती होने में परेशानी न आए।

Haridwar Kumbh : महाकुंभ में कोरोना से हाहाकार, 18 साधु-100 से अधिक श्रद्धालु कोरोना संक्रमित

इन राज्यों में गंभीर हालात

सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे आगे है, जहां पिछले कई दिनों से प्रतिदिन 50 से 60 हजार लोग संक्रमित मिल रहे हैं। यहां एक्टिव केसों की संख्या करीब 6 लाख तक पहुंच गई है, जबकि इस  वायरस की वजह से राज्य में अब तक 58 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केसों के मामले में छत्तीसगढ़ दूसरे स्थान पर है जहां 1,09,139 मरीजों का इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश तीसरे स्थान पर है जहां 95,980 एक्टिव केस हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=WVVYJF-Jans

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *