देश में फिर से लॉकडाउन जैसे हालात कहीं नाइट कर्फ्यू तो कहीं पूर्ण लॉकडाउन

coronavirus-spreading-rapidly-in-the-country-night-curfew
coronavirus-spreading-rapidly-in-the-country-night-curfew

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, मप्र के बाद अब पंजाब में अपने पैर पसार रहा है। तेजी से बढ़ रहे मामलों की वजह से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में बुधवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।

coronavirus-spreading-rapidly-in-the-country-night-curfew
coronavirus-spreading-rapidly-in-the-country-night-curfew

Covid-19 : दिल्ली से महाराष्ट्र तक हाल बेहाल, फिर से लगा लॉकडाउन तो क्या होंगे हालात?

मप्र में पिछले कुछ दिनों से रोजाना औसतन 600 से 700 मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, गुजरात में अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि गुजरात के इन शहरों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा हुआ था, लेकिन इसका समय रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक था। वहीं पंजाब के रूपनगर जिले में आज रात 11:00 बजे से सुबह 05:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। जो अगले आदेश तक मान्य रहेगा।

इन राज्यों में अलर्ट

इस बीच महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और ​हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते दिन 21 हजार से ज्यादा नए मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों में आए थे। पिछले 24 घंटे में यह देश में सामने आए कुल नए केस का 86.39 फीसद है।

आज होगी मीटिंग

कोरोना के हालत और टीकाकरण अभियान की स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। कोरोना महामारी के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री इस तरह से मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करते रहे हैं। आखिरी बार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच वर्चुअल वार्ता टीकाकरण अभियान शुरू होने से ठीक पहले जनवरी में हुई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.