अमेरिका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में लाखों केस दर्ज

Coronavirus outbreak in US
Coronavirus outbreak in US

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना महामारी से हालात फिर से बेकाबू होते जा रहे हैं. यहां बीते दो दिनों से लगातार मामलों की संख्या में उछाल आ रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना के चार लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इस दौरान 2500 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है. यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने अपने नवीनतम अपडेट में अमेरिका में बीते 24 घंटे की अवधि में चार लाख से अधिक नए कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की है।

सीडीसी के शनिवार के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका के सभी राज्यों में शुक्रवार को कुल 4 लाख 3 हजार 359 नए मामले सामने आए. इससे पहले अमेरिका में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले 11 दिसंबर को सामने आए थे. 11 दिसंबर को अमेरिका में 2 लाख 44 हजार 11 मामले सामने आए थे।

Coronavirus outbreak in US
Coronavirus outbreak in US

US में कोरोना वैक्सीन-

अमेरिका ने मॉडर्ना की COVID-19 वैक्सीन को आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत कर दिया है. जिसके बाद कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश US को इसकी छह मिलियन डोज जल्द ही उपलब्ध कराई जाएंगी. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) के चीफ स्टीफन हान ने कहा, ‘अब कोरोना से बचाव को दो वैक्सीन उपलब्ध होने के साथ एफडीए ने इस महामारी से लड़ाई की दिशा में एक और अहम कदम उठाया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.